Friday 7 September 2012

कपिल देव ने उन्मुक्त चंद को लगाई फटकार











































































































कपिल, अजहर व उन्मुक्त 
 
 
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद को अभ्यास छोड़कर ‘यूथ समिट’ में हिस्सा लेने के लिए फटकार लगाई. उन्होंने उन्मुक्त को सलाह दी कि उसे अपने खेल पर ध्यान लगान चाहिए. भारत की अंडर 19 विश्व चैम्पियन टीम के कप्तान उन्मुक्त ने क्रिकेट पर बोलने के लिए इंडिया टुडे के यूथ समिट में हिस्सा लिया जबकि उन्हें मैच में हिस्सा लेना था जिसमें सचिन तेंदुलकर को भी खेलना है.
उन्मुक्त भारत ए टीम का हिस्सा हैं जिसे जल्द ही न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. टीम फिलहाल बैंगलोर में अभ्यास शिविर में हिस्सा ले रही है.
कपिल ने उन्मुक्त को कार्यक्रम में देखने के बाद कहा, ‘तुम यहां क्या कर रहे हो. तुम यहां क्यों आए हो.’ कपिल ने उन्मुक्त को सुनने आए लोगों के सामने कहा, ‘अगर मैं उसका कोच या मैनेजर होता तो मैं उसे यहां नहीं आने देता फिर चाहे मुझे लाखों डालर ही क्यों नहीं मिलते. मैं यहां आने के लिए उसको लात मारकर भगा देता.’
कार्यक्रम के प्रस्तोता ने जब मजाकिया लहजे में कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि कपिल उनके कोच नहीं हैं तो भारत को 1983 में पहली बार विश्व कप दिलाने वाले इस कप्तान ने कहा कि असल में यह युवा ‘दुर्भाग्यशाली’ है कि वह उनके कोच नहीं हैं.
उन्होंने कहा, ‘मैं उससे अगले तीन साल कड़ी मेहनत कराता जिससे कि वह अगले 20 साल राजा की तरह जीता.’ कपिल और मोहम्मद अजहरूद्दीन दोनों ने उन्मुक्त को सुझाव दिया कि वह विनम्र बना रहे.
अजहर ने कहा, ‘तुम शानदार प्रतिभा के धनी हो. विनम्र बने रहो.’ अजहर ने साथ ही दर्शकों के बीच मौजूद युवाओं से अपील की कि वे गलत संगत में नहीं पड़ें.